in

LOVE LOL CUTE

ये साधारण सा दिखने वाला पत्ता ,केवल 7 दिन में पेशाब के रास्ते पथरी को गलाकर बाहर निकल देगा

पथरी का रामबाण देसी इलाज है ये

kidney stone desi ilaj

पथरी होने का कारण:  दोस्तों आप में से कुछ को तो शायद पथरी होने का कारण पता होगा लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें नहीं पता के पथरी होने का मुख्य कारण क्या है। दरअसल किसी पुरुष या महिला को पथरी उसके गुर्दे के भीतरी परत में बिना घुलने वाले खनिजों के इकट्ठा होने से होती है। आमतौर पर देखा जाये तो पथरी में कैल्शियम ऑक्सालेट मुख्य रूप से होता है, लेकिन इसके साथ ही कई अन्य ऐसे पदार्थ भी होते हैं तो जो पथरी में मौजूद रहते हैं। पथरी एक क्रिस्टलीय प्रकार की  संरचना की होती है जो कई छोटे छोटे पत्थर तरह के होते हैं। और जब इन पथरों का साइज़ बड़ा हो जाता हैं तो ये मूत्र के रस्ते बहार नहीं आ पाते और जिसके कारण बहुत दर्द होता है। कई बार तो मरीज का मन अपना पेट काटने तक का हो जाता है, ये दर्द इतना भयंकर होता है आप सोच भी नहीं सकते। दोस्तों आज म आपको इस भयंकर दर्द से छुटकारा पाने का ऐसा देसी नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको करने के बाद आपकी पथरी पिघलकर मूत्र के रास्ते बहार आ जाएगी।

kidney stone pain

पथरी होने का कारण:

अगर पथरी होने के मुख्य कारण की बात की जाये तो वो होता है शरीर में पानी की कमी होना। या फिर कई बार ऐसी चीजें खाना जो हमारा शरीर पचा नहीं पाता। यह भी देखा गया है के पथरी उन लोगों को ज्यादा होती है जो पानी बेहद ही कम पीते हैं हैं और जिसके कारण शरीर में यूरिक एसिड को कम करने के लिए पानी कम पड़ जाता है जिसकी वजह से ही गुर्दे हमारे गुर्दे में पथरी बनती है।

kidney stone desi ilaj

पथरी का देसी उपचार :

अक्षर देखा गया है के कुछ डॉक्टर मरीज को शुरुवात में ही ऑपरेशन के लिए बोल देते हैं जिससे मरीज को बहुत सारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन कुछ ऐसे इलाज भी हैं जिसमे पथरी को बाहर बिलकुल देसी इलाज से केवल 7 दिनों के अन्दर ही निकाल दिया जाता है वो भी मूत्र के रास्ते से। बहुत सारी अंग्रेजी दवाई खाने से बाद भी भी जो पथरी बाहर नहीं आती आज हम आपको कुछ ऐसा ही देसी इलाज बताने जा रहे हैं जो आपकी पथरी केवल 7 दिनों के अन्दर बाहर निकल देगी। तो चलिए बताते हैं देर किस बात की है।

kidney stone pain

पत्थरचट्टा का पत्ता : 

जी हाँ दोस्तों इसके बारे में आपने सुना और देखा तो बहुत होगा लेकिन शायद आपको आज तक ये नहीं पता होगा के इसके पत्ते से हम पथरी का इलाज भी कर सकते हैं और वो भी इतना कारगर। पथरी होने के बाद मरीज को असहनीय दर्द सहन करना पड़ता है जिससे बचने के लिए आप इस पत्ते को इलाज के तौर पर यूज कर सकते हैं। आप इस पत्ते से किसी भी तरह की पथरी का इलाज कर सकते हैं और ये इलाज पूरी तरह से सुरक्षित भी है यानी कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं।

पत्थर चट्टा kidney stone

हर रोज सुबह खली पेट इस पत्ते का जूस निकालकर खाली पेट पीने से केवल 7 दिन के अन्दर आपकी पथरी पिघलकर मूत्र के रास्ते बाहर आ जाएगी। आपको इसके लिए एक दो बातों का ध्यान रखना पड़ेगा वो ये है के हमेशा खाली पेट ही पियें और ये जूस पीने के बाद आधे घंटे तक कुछ ना खाए और दिन में जितना ज्यादा पानी पिया जाए उतना पियें।

इसे अपने दोस्तों को जरुर दिखाना क्या पता किसके काम आ जाए।

 

What do you think?

-1 points
Upvote Downvote

Total votes: 1

Upvotes: 0

Upvotes percentage: 0.000000%

Downvotes: 1

Downvotes percentage: 100.000000%

Written by Team VGN

Team VGN is a group of four people who work really hard to serve the content to the audience of Viral Gossip News, I hope you will like the content and there efforts to make you happy :) if you like then please comment and share, thanks.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

when girl fall in love with you

जब कोई लड़की आपको करे ये इशारे तो समझ जाना वो आप पर मर मिटने के लिए तैयार है

colour blindness

The Person Who have Perfect Color Vision Can Able To See These 8 Words